साधुओं सहित तीन की मॉब लिंचिंग, 110 लोग गिरफ्तार

Card image admin नई दिल्ली | Published on: Monday, April 20th, 2020
Card image

साधुओं सहित तीन की मॉब लिंचिंग, 110 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और एक ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या के मामले में 110 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है. इन सभी को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था. उधर, पुलिस का कहना है कि इन 110 आरोपितों में से नौ नाबालिग हैं.

पालघर के कासा पुलिस थाना क्षेत्र में कुछ दिनों से चोरों के घूमने की अफवाह फैली हुई थी. इसी दौरान गुरुवार को दोनों साधु एक गाड़ी से मुंबई के कांदिवली से सूरत अपने एक मित्र के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे. रात करीब दस बजे जब वे कासा से निकल रहे थे तो गांव वालों ने इन्हें रोका और फिर चोर होने के शक में इन पर पत्थरों और लाठी-डंडों से हमला कर दिया. ड्राइवर और दोनों साधुओं की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस को भी गांव वालों ने निशाना बनाया. हमले में पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

इस घटना को लेकर विपक्ष ने उद्धव ठाकरे सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग की है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘पालघर में जिस क्रूरता के साथ मॉब लिंचिंग हुई, वह मानवता को शर्मसार करने वाली है. मैं एक उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं. जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जाए.’


अपडेट