Saturday 08 May 2021 19:11 PM

Breaking News:

India vs England: दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को रौंदा, वीरेंद्र सहवाग ने बताई हार की बड़ी वजह

पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। स्टोक्स और बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिए महज 117 गेंदों में 175 रन जोड़कर भारत को मैच से बाहर कर दिया। कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या ने मिलकर अपने 16 ओवर में 156 रन लुटाए। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग टीम की हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज इंग्लिश स्पिनरों के खिलाफ अटैक करने में नाकाम रहे, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

India vs England: कप्तान विराट कोहली ने बताया, इस वजह से वनडे में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक पांड्या

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों को उनके पूरे ओवर डालने दिए और उनके खिलाफ वह आक्रामक रूख नहीं अपनाया जिसकी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि अगर टीम के बल्लेबाज मोईन अली और आदिल राशिद के खिलाफ 15 से 20 रन और बटोर लेते तो 350 से ऊपर का लक्ष्य का पीछा करना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय स्पिन गेंदबाजों को सेट नहीं होने दिया और उनके खिलाफ पहली गेंद से ही शॉट लगाए। 

कुलदीप-क्रुणाल ने मिलकर 16 ओवर में लुटाए 156 रन, फैन्स ने किया ट्रोल

भारत ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। टीम की तरफ से केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जबकि ऋषभ पंत ने महज 40 गेंदों में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 77 रन कूटे। आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 35 रनों की आतिशी इनिंग खेलकर टीम को बड़ा टोटल तक पहुंचाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 66 रनों की पारी खेली, लेकिन वह एकबार फिर अपने शतक के सूखे को खत्म करने में नाकाम रहे और आदिल राशिद की गेंद पर जोस बटलर को कैच देकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की इस जीत के साथ अब वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। 

Comments

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *